IND vs SA: Virat Kohli ने टेस्ट क्रिकेट में 100वां कैच पूरा किया, द्रविड़ के ‘स्पेशल क्लब’ में एंट्री

IND vs SA: Virat Kohli ने टेस्ट क्रिकेट में 100वां कैच पूरा किया, द्रविड़ के ‘स्पेशल क्लब’ में एंट्री

IND vs SA: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए केपटाउन टेस्ट शानदार साबित हो रहा है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन जहां 79 रन की बेहतरीन पारी खेली. वहीं, दूसरे दिन कैचों का ऐसा शतक पूरा किया, जो उनसे पहले सिर्फ पांच भारतीय खिलाड़ी ही बना सके हैं. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कैचों का यह शतक बनाने वाले फील्डरों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं.

Virat Kohli का यह 99वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इस मैच से पहले 98 कैच लपके थे. इस तरह उन्हें शतक पूरा करने के लिए 2 कैच लपकने जरूरी थे. Virat Kohli ने दक्षिण अफ्रीकी पारी के 40वें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर रासी वान डर डुसेन का कैच लपका. यह इस मैच में उनका पहला और टेस्ट करियर का 99वां कैच था.

स्लिप पर खड़े Virat Kohli ने अगला कैच 56वें ओवर में लपका. उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंद पर सामने की ओर डाइव करते हुए तेम्बा बवूमा को कैच किया. इसके साथ ही कोहली ने अपने टेस्ट करियर के 100 शतक पूरे कर लिए.

Virat Kohli टेस्ट मैचों में 100 कैच लेने वाले छठे भारतीय भी बन गए हैं. टेस्ट मैचों में सबसे अधिक कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड भारत के ही राहुल द्रविड़ के नाम है. उन्होंने 164 मैच में 210 कैच लपके हैं. द्रविड़ और कोहली के अलावा वीवीएस लक्ष्मण, सचिन तेंदुलकर , सुनील गावस्कर और  मोहम्मद अजहरुद्दीन 100 से अधिक कैच लपक चुके हैं.

Amazon Great Republic Day सेल 17 जनवरी से होगी शुरू, इन डील्स का उठा सकेंगे फायदा…

Car Insurance का प्रीमियम कम भरने के लिए अपनाएं हैं ये 5 महत्वपूर्ण ट्रिक्‍स, बचा न बचे तो कहना!

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker