Yamaha के कस्टमरों को झटका, स्कूटर और बाइक हुए महंगे, जानें कितनी बढ़ी कीमत

Yamaha के कस्टमरों को झटका, स्कूटर और बाइक हुए महंगे, जानें कितनी बढ़ी कीमत

Yamaha price hike: एक नए साल की शुरुआत के साथ ही ऑटो निर्माता कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ाना शुरू कर दिया है. हाल ही में कई फोर व्हीलर कंपनियों ने अपने व्हीकल के प्राइज में इजाफा किया है. इस बीच यामाहा ने भी अपने टू व्हीलर प्रोडक्ट की कीमत बढ़ा दी हैं. हालांकि इस साल यामाहा पहली ऐसी मोटरसाइकिल निर्माता है, जिसने अपनी कीमतों में इजाफा किया है.

कीमतों में बढ़ोतरी का कारण कच्चे माल की लागत में भारी वृद्धि और फुटरेस्ट के सुरक्षा रेगुलेशन रहा है. इसी के साथ यामाहा के फोर्थ जनरेशन R15 V5 के सभी वेरिएंट की कीमत में 2,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. इसलिए, नए R15 की कीमतें अब 1,72,800 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होंगी. थर्ड-जेन R15S मॉडल पर कोई कीमत नहीं बढ़ाई गई है.

बाइक निर्माता ने भारत में FZ-X मॉडल की कीमतों में 2,000 रुपये की वृद्धि की है और अब इसे 1,26,300 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर पेश किया जाएगा. हाल ही में अपडेट की गई Fascino की कीमत में भी 800 रुपये की बढ़ोतरी हुई है और अब यह 73,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की संशोधित शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगी.

ये भी पढ़ें- UGC DigiLocker Account: डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए अब नहीं जाना होगा कॉलेज, डिजिलॉकर अकाउंट से हो जाएगा वेरिफिकेशन

Yamaha ने अपने फ्लैगशिप स्कूटर Aerox 155 की कीमतों में भी 2,000 रुपये की बढ़ोतरी की है. कीमतों में वृद्धि के अलावा, स्पेक्स या फीचर्स के मामले में कोई अन्य अपडेट नहीं है. यामाहा भी निकट भविष्य में अपने लाइनअप में बाकी मॉडलों पर कीमतों में वृद्धि कर सकता है. यामाहा Aerox 155 को अब एक प्रीमियम स्कूटर के तौर पर स्थापित करने पर फोकस कर रही है. कंपनी इसे अब केलव अपने ब्लू स्क्वायर डीलरशिप पर ही बेचेगी जिनकी संख्या पूरे देश में काफी कम हैं.

ये भी पढ़ें- पहली बार Detective Boomrah में दिखेगा साइंस, फिक्शन, माइथोलॉजी से लबरेज अनोखा जासूस- Sudhanshu Rai

वर्तमान में Yamaha की भारत में FZ Fi, FZ25, FZ-X, FZ25, MT-15, R15 V4 और R15S V3 सहित 7 मोटरसाइकिले उपलब्ध हैं. इनके अलावा, जापानी ब्रांड भारत में Fascino, RayZR और Aerox 155 सहित तीन स्कूटर भी पेश करता है. हालांकि यामाहा आने वाले भविष्य में एक नया उत्पाद लॉन्च भी करने जा रहा है.

Nagpur में RSS कार्यालय की जैश-ए-मोहम्मद ने कराई रेकी

Source link

Source link

Related Articles

Back to top button