IPL 2021

 

IPL 2021: CSK ने मोइन अली को दी अलग जर्सी, जानिए क्या है वजह?

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली इस साल चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलेंगे। टीम की जर्सी पहनने से पहले मोइन ने सीएसके से एक विशेष अनुरोध किया था। CSK उस मांग पर सहमत हो गया है।

चेन्नई, 4 अप्रैल: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (मोइन अली) इस साल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम से खेलेंगे। टीम की जर्सी पहनने से पहले मोइन ने सीएसके से एक विशेष अनुरोध किया था। सीएसके ने मांग पर सहमति जताई और मोइन को एक अलग जर्सी दी।न्यू जर्सी) देने का फैसला किया है। मोइन के अनुरोध पर, उन्हें एक शराब ब्रांड दिया गया था (शराब का ब्रांड) लोगो को हटाया जाना है।

मोइन ने क्यों की मांग?

मोइन अली धर्म से मुसलमान हैं। वह कभी भी धार्मिक नियमों का पालन करके शराब के ब्रांड का प्रचार नहीं करता है। इंग्लैंड के लिए खेलते समय, वह और आदिल राशिद शराब से परहेज करते हैं और ब्रांड का प्रचार करते हैं। CSK की जर्सी में SNJ 10000 का लोगो है। जो एक अल्कोहल ब्रांड है। मोइन ने टीम प्रबंधन को जर्सी से लोगो को हटाने के लिए कहा था। इसे प्रबंधन ने स्वीकार कर लिया है।

मोइन अली के लिए बड़ी कीमत

पिछले साल की विफलता को भूलकर, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इस साल के आईपीएल में नए जोश के साथ प्रवेश किया है। सीएसके ने मोइन अली को साइन करने के लिए पंजाब किंग्स के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा की। आखिर में धोनी की टीम ने मोईन अली को 7 करोड़ रुपये में खरीदा।

विशेष रूप से, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सुझाव दिया था कि सीएसके को मोइन अली को उनके द्वारा छोड़े गए एकमात्र विदेशी खिलाड़ी के लिए खरीदना चाहिए।

सीएसके के पास वर्तमान में दो लेग स्पिनर हैं, इमरान ताहिर और कर्ण शर्मा, साथ ही साथ एक बाएं हाथ के स्पिनर (मिशेल स्टैनर) हैं जो अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं और अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

धोनी की टीम में ऑफ स्पिनरों का हमेशा एक विशेष स्थान रहा है। इससे पहले आर। अश्विन और हरभजन सिंह थे। अब उन्हें एक स्पिनर की जरूरत है जो नई गेंद से गेंदबाजी कर सके। मोइन अली में यह क्षमता है, ” गंभीर ने कहा था।

Source link

Source link

IPL 2021:’आईपीएल के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं चाहते’, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

T20 World cup: बेन स्टोक्स 6,6,6,6 ब्रेथवेट के लगातार चार छक्कों के बाद रो पड़े

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here