IPL 2021

 

IPL 2021: अनिल कुंबले पंजाब के इस खिलाड़ी में पोलार्ड की झलक देखते हैं

इस साल का आईपीएल सीजन (IPL 2021) 9 अप्रैल से शुरू होगा। हमेशा की तरह, इस साल भी, कई नए लोग शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के क्रिकेट संचालन निदेशक अनिल कुंबले ने टीम के युवा बल्लेबाज शाहरुख खान की आईपीएल से पहले प्रशंसा की है।

मुंबई, 5 अप्रैल: इस साल का आईपीएल सीजन (IPL 2021) 9 अप्रैल से शुरू होगा। हमेशा की तरह, इस साल भी कई नए लोग शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। पंजाब किंग्स के क्रिकेट संचालन के निदेशक अनिल कुंबले ने टीम के युवा बल्लेबाज शाहरुख खान की आईपीएल से पहले प्रशंसा की है। शाहरुख खान में, हम वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड की एक झलक देखते हैं, अनिल कुंबले ने कहा। कुंबले ने मुंबई इंडियंस के नेट में पोलार्ड को बोल्ड किया। कुंबले ने प्रतिक्रिया दी है कि शाहरुख में पोलार्ड जैसी ही क्षमता है।

‘जब मैं शाहरुख खान को देखता हूं तो मुझे पोलार्ड की याद आ जाती है। जब मैं मुंबई इंडियंस में था तब पोलार्ड नेट में खतरनाक था। जब मैं गेंदबाजी कर रहा था, तो मैं उसे सीधे शॉट नहीं मारने के लिए कहता था। जबकि शाहरुख नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हैं, मैं उन्हें गेंदबाजी नहीं करूंगा। अब मैं बूढ़ा हो गया हूं और मेरा शरीर मेरा साथ नहीं देता है, ‘कुंबले ने कहा।

शाहरुख भी कुंबले से मिली सराहना को देखकर खुश थे। कुंबले का ऐसा कहना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मैं पंजाब में अपने साथियों के साथ बहुत बात करता हूं, इससे मुझे सीखने का मौका मिलता है, शाहरुख ने कहा।

नीलामी में शाहरुख की बड़ी कीमत

शाहरुख तमिलनाडु से स्थानीय क्रिकेट खेलते हैं। उन्हें इस आईपीएल नीलामी में पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये था, जिसका मतलब है कि पंजाब ने शाहरुख के लिए 20 गुना अधिक भुगतान किया। शाहरुख को खरीदने के लिए पंजाब, दिल्ली और बैंगलोर के बीच जमकर प्रतिस्पर्धा हुई।

पंजाब की टीम ने नीलामी में इसे खरीदने के बाद भी शाहरुख को खुश किया। ‘जब नीलामी सुबह 3 बजे शुरू हुई, तो मैं इंदौर के होलकर स्टेडियम में अभ्यास कर रहा था। मैंने फिजियो से कहा था कि जब मेरा नाम नीलामी में आए तो मुझे बता देना। लेकिन अभ्यास करते समय, मेरा नाम सामने नहीं आया। जब मैं रिहर्सल के बाद बस से होटल गया तो नीलामी में मेरा नाम पुकारा गया और मेरा दिल पसीजने लगा। ‘

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपने अच्छे प्रदर्शन के बाद ही आईपीएल फ्रेंचाइजी शाहरुख खान पर नजर गड़ाए हुए थी। शाहरुख ने 31 टी 20 मैचों में 131 की स्ट्राइक रेट के साथ 293 रन बनाए। बल्लेबाजी के साथ-साथ शाहरुख ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

  • TAGS
  • IPL 2021
  • अनिल कुंबले
  • आईपीएल 2021
  • किरोन पोलार्ड
  • पंजाब किंग्स
  • शाहरुख खान
Previous articleIPL 2021: पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे मुंबई के अहम खिलाड़ी, मौका मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here